लखनऊ I प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने के लिए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. इसके तहत वो केंद्र सरकार के साथ मिलकर नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना करने जा रही है. यूपी के लगभग हर जिलें में मेडिकल कॉलेज से बनने का काम शुरू भी हो गया है. सरकार का दावा है कि इम मेडिकल कॉलेजों के बनने से सीटों की संख्या का इजाफा होगा इसके साथ ही बेड की संख्या भी बढ़ जाएगी.

प्रदेश में स्वास्थ्य सुवाधिओं को और बेहतर करने के लिए केंद्र सरकार,प्रदेश सरकार के साथ मिलकर मेडिकल कॉलेज की स्थापना कर रही है. जिसमें एक फैजाबाद जिला भी है, फैजाबाद जिले में मेडिकल कॉलेज के स्थापना के साथ-साथ जिला चिकित्सालय को उच्चीकरण कर मेडिकल कॉलेज का दर्जा दिया जाना है. जिससे डॉक्टरों की संख्या भी बढ़ेगी और बेड भी.

मेडिकल कॉलेज के खुल जाने से मेडिकल की सीटें बढ़ेंगी और ज्यादा से ज्यादा छात्र प्रवेश लेकर इन मेडिकल कॉलेजों में पढ़ाई कर सकेंगे. सरकार का कहना है कि कुछ ही दिन बाद प्रदेश को नए डॉक्टर के रूप में मिलने लगेंगे. इसके साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने के लिए बेड भी अतिरिक्त रूप में मिलेंगे. केंद्र सरकार का दावा है कि स्वास्थ्य सेवाओं में इससे काफी सुधार होगा. जो डॉक्टरों की कमी प्रदेश में है वो पूरी भी होगी और स्वास्थ सेवाओं को चार चांद भी लगेंगे.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours